दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
previous arrow
next arrow
Slider

Email

IMG_20200809_095510.jpg

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या के राम मंदिर के भूमिपूजन के बाद से अब कोविड -19 के अस्पतालों की जॉच करेगें कि सारी व्यवस्थाओ का प्रबंध भी करेगें । योगी दो दिन में तीन मंडलों की समीक्षा करेंगे। आपको बता दें कि सीएम योगी पहले ही कुछ महीनों से कुछ जगहों जैसे देवीपटन ,वाराणसी,बस्ती,आजमगढ़ और गोरखपुर आदि जगहों की समीक्षा कर चुके हैं।शुक्रवार को वो बरेली व नोएडा का भी निरीक्षण करेंगे। शनिवार सुबह वे नोएडा में अत्याधुनिक कोविड अस्पताल का लोकार्पण करने के बाद एचसीएल कंपनी की ओर से स्थापित अत्याधुनिक इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण भी कर सकते हैं। यह कंट्रोल रूम वहां कोविड नियंत्रण वार रूम के तौर पर काम कर रहा है।
मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव आरके तिवारी व आईआईडीसी आलोक टंडन आदि छह अन्य मंडलों की समीक्षा कर चुके हैं। शासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री भ्रमण के दौरान कोविड नियंत्रण की स्थिति की विस्तृत समीक्षा करेंगे। इसके अलावा महामारी से प्रभावित लोगों, गरीबों व श्रमिकों की मदद के लिए शुरू की गई योजनाओं के बारे में प्रगति की जानकारी लेंगे। मुख्यमंत्री के निर्देश पर लखनऊ, आजमगढ़, मुरादाबाद, वाराणसी, मेरठ, झांसी, बलिया, कानपुर नगर, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर व सहारनपुर जिले में शासन की ओर से नामित नोडल अधिकारियों ने शुक्रवार को ही डेरा डाल दिया। ये अधिकारी नौ अगस्त तक इन जिलों में रुककर संचारी रोग नियंत्रण, स्वच्छता अभियान व पेयजल आदि की व्यवस्था का निरीक्षण कर मुख्यमंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। इन 12 जिलों में कोविड-19 संक्रमण से ज्यादा मौतें हो रही हैं।

Share this:

Anshuman Dwivedi

By Anshuman Dwivedi

Riporter (Shikarpur)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Warning: Copyright Protected.

Open chat
Hello
how can i help you.