दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
दैनिक महाराजगंज

गांव के पंचायत भवन पर एक दबंग व्यक्ति का कब्जा,जिम्मेदार नहीं दे रहें ध्यान

समरधीरा-महराजगंज

पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के फरेंदा ब्लॉक में ग्राम पंचायत शाहपुर जंगल में पंचायत भवन को दबंगो ने कब्जा कर रखा है ग्राम सभा मेे पंचायत भवन का अहम रोल होता है। गांव की समस्याओं, विकास से जुड़ी जनकल्याणकारी योजनाओं व मासिक बैठक के लिए पंचायत भवन बनवाया जाता है। गांव में सार्वजनिक सभा व बैठक आदि के लिए बना पंचायत भवन लापरवाही के चलते भूसा घर बना हुआ है। गांव के एक व्यक्ति द्वारा कमरों में भूसा रखा जा रहा है। परिसर के खाली स्थान पर गोबर रखा है। जानकारी के बाद भी प्रधान व सचिव कोई कदम नहीं उठा रहे हैं। फरेंदा ब्लॉक के शाहपुर जंगल गांव में लाखों की लागत से पंचायत भवन का निर्माण किया गया था। यहां एक मीटिग हाल, सचिव का कार्यालय के साथ ही पेयजल के लिए हैंडपंप व शौचालय आदि की सुविधा है। अनदेखी के चलते पंचायत भवन में एक दबंग ने कब्जा कर लिया है। पंचायत भवन के कमरो में भूसा रखा जा रहा है। पंचायत भवन लगातार जर्जर हालत में है। गांव के लोगों में रोष है। लेकिन कोई खुलकर विरोध नहीं कर पा रहा। पंचायत भवन में गंदगी का अंबार लगा हुआ है।
इस सम्बंध में खंड विकास अधिकारी फरेंदा रणधीर सिंह का कहना है। कि सम्बंधित एडीओ पंचायत को पंचायत भवन ख़ाली कराने का निर्देशित दिया गया है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Open chat
Hello
how can i help you.