महाराष्ट्र

मुम्बई एयरपोर्ट कर भारी भीड़ के कारण कई यात्रियों का फ्लाइट छुटी।

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 (T2) पर भीड़भाड़ के कारण कई यात्रियों की उड़ानें छूट गईं। टर्मिनल पर लोगों की भीड़ बढ़ गई है क्योंकि कोविड के मामले कम होने लगे हैं। हवाईअड्डा प्रबंधन ने कहा कि मई की तुलना में अगस्त में हवाईअड्डे पर यात्रियों की संख्या में 269% से अधिक की वृद्धि हुई।
हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि रोजाना सुबह छह बजे से 11 बजे तक यात्री भार का प्रबंधन करना मुश्किल हो गया है। अधिकारी ने कहा, “यह केवल सप्ताहांत में खराब हो जाता है और आज की स्थिति सिर्फ एक उदाहरण है।”
मुंबई निवासी एक यात्री जिनको सुबह 7.20 बजे हैदराबाद के लिए रवाना होने वाले थे, ने कहा, “मैंने अपने प्रस्थान के लिए सुबह 6 बजे चेक इन किया, लेकिन अपनी उड़ान से चूक गया क्योंकि सुरक्षा को खाली करने में मुझे 50 मिनट से अधिक का समय लगा। जब मैं प्रस्थान से 10 मिनट पहले गेट पर पहुँचा तो एयरलाइन ने मुझे बोर्ड पर ले जाने से मना कर दिया। जिनके पास एक कनेक्टिंग फ्लाइट थी, उन्होंने कहा कि उन्हें तत्काल काम के लिए दूसरी उड़ान लेने के लिए फिर से उसी प्रक्रिया से गुजरना पड़ा।
वो अकेले नहीं थे।और लोगों का एक अन्य समूह भी उसी उड़ान से चूक गया। अन्य उड़ानों के लिए भी यात्री थे, जो खराब प्रबंधन और फिर एयरलाइंस और हवाई अड्डे के बीच समन्वय की कमी के कारण चूक गए। ”
CSMIA के एक प्रवक्ता ने कहा, “त्योहारों के मौसम की शुरुआत के साथ, यात्री यातायात में वृद्धि हुई है और आज सुबह CSMIA में अचानक वृद्धि देखी गई। ऐसा ही अनुभव देश के अन्य शहर के हवाई अड्डों पर भी देखने को मिला है। इसके अलावा, हितधारकों द्वारा प्राप्त हालिया खुफिया रिपोर्ट और राज्य में एक अन्य हवाई अड्डे पर खतरे के कारण, सीएसएमआईए में सुरक्षा उपायों को और बढ़ा दिया गया है। हमारे यात्रियों की सुरक्षा और सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है और हमारा प्रयास इन महत्वपूर्ण पहलुओं से समझौता नहीं करना जारी रखना है।”
“सीएसएमआईए हवाई अड्डे ने एक आसान यात्री अनुभव के लिए सभी सुरक्षा चौकियों पर त्वरित बदलाव के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों को तैनात किया है। इसके अतिरिक्त, CSMIA एक सुगम संक्रमण सुनिश्चित करने के लिए सरकार द्वारा निर्धारित सभी COVID प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है। CSMIA किसी भी यात्री को हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त करता है और उन्हें सभी आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है। इसके अलावा, यात्री यातायात की बढ़ती वृद्धि को ध्यान में रखते हुए और एक निर्बाध सेवा अनुभव सुनिश्चित करने के लिए, सीएसएमआईए ने 20 अक्टूबर, 2021 से टर्मिनल 1 संचालन खोलने की योजना बनाई है,ऐसा एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है।

दैनिक महारगंज न्यूज़

Share this:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!