महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास आघाडी (एमवीए) ने लखीमपुर खीरी में हिंसा के विरोध में महाराष्ट्र बंद

महाराष्ट्र में आज सत्तारूढ़ महाराष्ट्र विकास गठबंधन ने किसानों के समर्थन में मुम्बई बंद का आह्वान किया है. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri ) में किसानों के मारे जाने को लेकर यह बंद बुलाया गया।
महाराष्ट्र बंद के कारण मुंबई में BEST बस की सेवा को बंद कर दिया गया हैं इसके अलावा ठाणे परिवहन सेवा ( TMT ) बंद रहेगी । बेस्ट की सर्विस पर महाराष्ट्र बंद का असर देखा जा सकता है । खबर यह भी है कि मलाड के मालवणी इलाके में सुबह एक बस में तोड़फोड़ की गई ।
बस की तोड़फोड़ को देखते हुए बेस्ट ने पुलिस सुरक्षा की मांग की है । बेस्ट अधिकारी न मनोज वरदे ने बताया है कि पुलिस की सुरक्षा मिलने के बाद नियमित बसें चलाई जाएंगी । शिवसेना के नेतृत्व वाली बेस्ट कामगार सेना ने महाराष्ट्र बंद का समर्थन किया है । इससे सबसे सेवा प्रभावित हुई है । हालांकि लोकल ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से चल रही है । बंद के चलते स्कूल – कॉलेज बंद रहेंगे । वहीं मुंबई के बाद गांवों में पहुंचने वाली एसटी बस सेवा भी बंद है । शिवसेना के नेतृत्व वाली बेस्ट कामगार सेना ने इसका समर्थन किया है । इसलिए , BEST की सेवा बंद है ।

वहीं , बेस्ट वर्कर्स यूनियन बंद में हिस्सा नहीं लेगा । BEST एक आवश्यक सेवा है । BEST शटडाउन में भाग नहीं ले सकता जब सरकार यह निर्णय लेती है कि आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। मजदूर नेता शशांक राव ने आरोप लगाया है कि बेस्ट कामगार सेना हड़ताल का आह्वान कर राज्य सरकार के फैसले का उल्लंघन कर रही है ।

Share this:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!