लखनऊ

पूर्णानन्द तिवारी सेवा संस्थान, पन्तनगर, लखनऊ द्वारा हेल्पेज इंडिया के सौजन्य से 60 गरीब वरिष्ठजनों को पौस्टिक आहार की किट वितरित की गई……

लखनऊ……..

प्लान इंडिया के सौजन्य से मच्छरों को मारने वाली मॉर्टिन अगरबत्ती भी वितरित की गई। पौस्टिक आहार में 5 किलो मल्टीग्रेन आटा, 2 पैकेट ओट्स का आटा, 1 किलो चने की दाल, 250 ग्राम गाय का घी, 250 ग्राम हॉर्लिक्स और विटामिन डी-3 के 3 सैसे रखे गए थे। पात्र लाभार्थियों का सत्यापन आधार कार्ड के अनुसार हेलपेज इंडिया की टीम द्वारा किया गया। वरिष्ठजन सेवा के इस पुनीत अवसर पर हेलपेज इंडिया के स्थानीय निदेशक श्री अशोक कुमार सिंह (टीम सहित), पूर्णानन्द तिवारी सेवा संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष महेश चंद्र जोशी, महामंत्री कैलाश चन्द्र जोशी सहित वरिष्ठ सदस्यगण दिनमणि पांडे, भुवन चन्द्र जोशी,चन्द्र दत्त पाठक, पी सी लोहनी, जे सी लोहनी, पी एस रौतेला, नरेन्द्र सिंह देवड़ी आदि उपस्थित रहे। मानव सेवा के इस कार्यक्रम में बहुत आनन्द की अनुभूति हुई।
साथ ही डेंग्यू, मलेरिया जैसे संक्रामक रोगों के बचाव हेतु घरों में तथा आसपास सफाई रखने हेतु लोगों को जागरूक भी किया गया। पूर्णानन्द तिवारी सेवा संस्थान के सौजन्य से समय-समय पर डेंग्यू की रोकथाम हेतु जनहित में किये जा रहे मच्छर निरोधी फॉगिंग कार्यक्रम के बारे में भी अवगत कराया गया। सरकार के प्रयासों के अनुक्रम में संस्थान द्वारा किये जा रहे फॉगिंग के परिणाम बहुत अच्छे आ रहें है।

मुकुट किशोर शुक्ला
ब्यूरो चीफ
दैनिक महाराज गंज न्यूज़
लखनऊ

Share this:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!