महराजगंज

नेपाल के सेना प्रमुख जनरल प्रभुराम शर्मा चार दिन की भारत यात्रा पर द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को बढ़ावा देना है मकसद

दैनिक महाराज का न्यूज़/ महाराजगंज पब्लिक न्यूज़ वेद प्रकाश दुबे प्रदेश विज्ञापन प्रभारी

महाराजगंज – जनरल शर्मा भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय संबंधों में सुधार के साथ-साथ सुरक्षा बलों के संयुक्त प्रशिक्षण पर चर्चा करेंगे। यह यात्रा नेपाली प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के जून 2021 में चुने जाने के बाद नई दिल्ली के साथ संबंधों को मजबूत करने की दिशा में बड़ी है नेपाल के सेना प्रमुख जनरल प्रभुराम शर्मा चार दिन की भारत यात्रा पर द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को बढ़ावा देना है मकसद नेपाल के सेना प्रमुख जनरल प्रभुराम शर्मा चार दिन की भारत यात्रा पर
नेपाल सेना प्रमुख जनरल प्रभुराम शर्मा आज भारत के चार दिवसीय दौरे की शुरुआत करेंगे जहां वह भारतीय सेना के ‘जनरल’ की मानद रैंक प्राप्त करेंगे। जनरल शर्मा भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय संबंधों में सुधार के साथ-साथ सुरक्षा बलों के संयुक्त प्रशिक्षण पर चर्चा करेंगे यह यात्रा नेपाली प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के जून 2021 में चुने जाने के बाद नई दिल्ली के साथ संबंधों को मजबूत करने के प्रयासों के रूप में बड़ी मानी जा रही है भारत यात्रा के दौरान वे द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को बढ़ावा देने के लिए उनके भारतीय समकक्ष जनरल एम एम नरवणे और अन्य सेवा प्रमुखों से भी मुलाकात करेंगे। बता दें कि यात्रा के दौरान जनरल शर्मा को भारतीय सेना के मानद जनरल की रैंक से सम्मानित इसलिए किया जाएगा क्योंकि पिछले साल नवंबर में नेपाल की यात्रा के दौरान भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे को भी सम्मानित किया गया था।
नेपाल सेना प्रमुख राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विदेश मंत्री एस जयशंकर और तीनों सेना प्रमुखों और रक्षा सचिव अजय कुमार से भी मुलाकात करेंगे। वह नेशनल डिफेंस कालेज में एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे जहां उन्होंने पहले एक कोर्स में भाग लिया है। उनकी यात्रा 9 नवंबर से शुरू होकर 12 नवंबर तक चलेगी।

Share this:

वेद प्रकाश दुबे

वेद प्रकाश दुबे प्रदेश विज्ञापन प्रभारी (लखनऊ) 7380436987

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!