देश

कर-करेत्तर की समीक्षा बैठक करते जिलाधिकारी

महराजगंज, 11 नंवबर 2021, मा. केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री श्री पंकज चौधरी द्वारा ज़ूम मीटिंग के माध्यम से सूचित किया गया है कि खेलों के विकास व स्वस्थ समाज के निर्माण और युवाओं में खेलों के प्रति उत्साह पैदा करने हेतु केंद्रीय खेल मंत्रालय के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 15-21 नवम्बर तक खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस महोत्सव के अंतर्गत जनपद में 15 व 16 नवंबर को जनपद के विभिन्न विधानसभाओं में खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इन प्रतियोगिताओं से चुने गए खिलाड़ी 17 से 21 नवंबर तक जनपद मुख्यालय के स्पोर्टस स्टेडियम में आयोजित होने वाले खेल प्रतियोगोताओं में प्रतिभाग करेंगे। इन स्पर्धाओं में 100 मी., 200 मी., 400 मी. दौड़, शॉट पुट, लंबी कूद, ऊंची कूद जैसी एकल स्पर्धाएं और खो-खो, कबड्डी, ताइक्वांडो, क्रिकेट, फुटबॉल, वॉलीबॉल, हॉकी जैसी टीम स्पर्धाएं शामिल होंगी।
विधानसभा स्तर पर प्रतियोगिताओं के आयोजन हेतु संबंधित विधानसभाओं के मैदानों, फरेंदा के जयपुरिया इंटर कॉलेज, सदर के डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स स्टेडियम, महराजगंज, सिसवां के बापू शताब्दी इंटरमीडिएट कॉलेज, नौतनवां के नौतनवां इंटरमीडिएट कॉलेज और पनियरा के परतावल इंटरमीडिएट कॉलेज में किया जाएगा।
खेल स्पर्धा हेतु रजिस्ट्रेशन 12 से 14 नवंबर को प्रातः 10:00 से सायं 3:00 बजे तक किया जाएगा। मा. मंत्री जी द्वारा सूचित किया गया है कि विजेता खिलाड़ियों पदक व सर्टिफिकेट के अतिरिक्त ₹5100/- व उपविजेता को मेडल व सर्टिफिकेट के अतिरिक्त ₹2100/- नकद पुरस्कार के रूप में दिया जाएगा। जबकि विजेता टीम को ट्रॉफी व सर्टिफिकेट के साथ ₹11000/- उपविजेता टीम को ट्रॉफी व सर्टिफिकेट के साथ ₹5100/- नकद पुरस्कार के रूप में दिया जाएगा।
मा. मंत्री जी द्वारा कहा गया कि ऐसे आयोजनों से जनपद की खेल प्रतिभाओं को सामने लाने में मदद मिलेगी और युवाओं में खेलों के प्रति रुचि भी विकसित होगी। इसलिए मैं सभी खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए जनपदवसायियों से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन हेतु आमंत्रित करता हूँ।

Share this:

आई. एस. पाठक (प्रखर)

Chief Sub Editor Dainik Maharajganj News Mob: 9935231212

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!