लोकल

हिंदुत्व की तुलना बोकोहरम और ISISI के आतंकी से करने से नाराज बीजेपी

धर्म निरपेक्षता का राग अलापने वाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या (Ayodhya)’के आने से बवाल मच गया है. दरअसल, खुर्शीद ने इस किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोकोहराम से की है. जिसके बाद इस मसले पर कांग्रेस को लेकर बीजेपी हमलावर है. बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सोनिया गांधी से चुप्पी तोड़ने की मांग की गई. गौरव भाटिया ने कहा कि हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस से करने पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये लाइन शशि थरूर जी की है? क्या ये लाइन और विचार मणिशंकर अय्यर के ही हैं केवल? ऐसा नहीं है बल्कि ये आज कांग्रेस पार्टी की विचारधारा है. ये स्पष्ट करता है कि देश के बहुसंख्यक समाज जिनका बहुत बड़ा बलिदान इस देश को अखंड और मजबूत रखने में रहा है उनकी भावनाओं को कुचलना ही कांग्रेस की मंशा रही है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद की एक किताब सनराइज ओवर अयोध्‍या पर बवाल मचा हुआ है। बुधवार को ही किताब लांच हुई है। इसके लांच के कुछ घंटों बाद ही इस पर बवाल भी खड़ा हो गया। बवाल की वजह इसमें लिखे कुछ विवादित अंश हैं, जिसकी वजह से खुर्शीद मीडिया की भी सुर्खियां बने हुए हैं। खुर्शीद पर आरोप लगाया जा रहा है कि उन्‍होंने इस किताब के जरिए हिंदुत्‍व को बदनाम करने की कोशिश की है। दरअसल, इस किताब में उन्‍होंने हिंदुत्‍व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोको हराम से की है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद की एक किताब सनराइज ओवर अयोध्‍या पर बवाल मचा हुआ है। बुधवार को ही किताब लांच हुई है। इसके लांच के कुछ घंटों बाद ही इस पर बवाल भी खड़ा हो गया। बवाल की वजह इसमें लिखे कुछ विवादित अंश हैं, जिसकी वजह से खुर्शीद मीडिया की भी सुर्खियां बने हुए हैं। खुर्शीद पर आरोप लगाया जा रहा है कि उन्‍होंने इस किताब के जरिए हिंदुत्‍व को बदनाम करने की कोशिश की है। दरअसल, इस किताब में उन्‍होंने हिंदुत्‍व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोको हरम से की है। अयोध्‍या पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुर्शीद ने कहा कि उन्‍हें लगता था कि वो उस फैसले की व्‍याख्‍या करें जिससे वो कभी जुड़े हुए थे।

इस किताब पर भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने सोशल मीडिया के जरिए जबरदस्‍त हमला बोला है। उनका कहना है कि बहुसंख्‍यक हिंदू देश में मुस्लिमों को जितना सम्‍मान मिला है उसके बाद भी खुश नहीं है। मन में इतना जहर भरा हुआ है क्‍यों? खुर्शीद की इस किताब पर दिल्‍ली के एक वकील विनीत जिंदल ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्‍होंने भी हिंदुत्‍व की आईएस से तुलना किए जाने पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। इसमें उन्‍होंने लिखा है कि किताब के जिस अध्‍याय में इसका जिक्र है उसको सैफ्रान स्‍काई का नाम दिया गया है और ये किताब का पेज नंबर 113 है। शिकायत में ये आरोप लगाया है कि ऐसा लिखकर खुर्शीद ने हिंदुओं की भावनाएं भड़काने का काम किया है। अपनी शिकायत में जिंदल ने कहा है कि देश का संविधान हर किसी को आजादी से बोलने और अपनी बात रखने का अधिकार देता है, लेकिन इसको जरिया बनाकर भावनाओं को भड़काना, राष्‍ट्र की गलत छवि बनाना एक अपराध है।

गौरव भाटिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकारें आजादी के बाद 55 साल देश में रहीं, उन्होंने केवल और केवल सांप्रदायिक राजनीति की है. कैसे समाज को बांटे, कैसे समाज में जहर फैलाएं, कैसे हिंदू-मुस्लिम की राजनीति करें, कांग्रेस ने बस ये ही किया है कैसे जहर फैलाया जाए. कैसे हिन्दू मुस्लिम की राजनीति की जाए. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की एक पुस्तक का विमोचन था. जो बातें इस विमोचन के दौरान कही गई, वो केवल हिंदुओ की भावनाओं को नहीं बल्कि भारत की आत्मा को भी गहरी ठेस पहुंचाती है. बीजेपी ने कहा कि सोनिया जी ऐसा क्यों नहीं होता कि ऐसे नेताओं को तुरंत कांग्रेस से बर्खास्त किया जाए? इससे एक संदेश जाए कि राजनीति में आप हमारे विरोधी हो सकते हैं, लेकिन आप देश के हिन्दुओ के दुश्मन नहीं हो सकती हैं. कांग्रेस पार्टी एक मकड़ी की तरह हिंदुओं के खिलाफ नफरत का जाल बुन रही है।
कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में लिखा है, ‘हिंदुत्व साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो कि हर तरीके से आईएसआईएस और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है.’ इसके तर्क में खुर्शीद ने कहा है कि हिन्दू धर्म उच्च स्तर का है।

Share this:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!