देश

मंदसौर जिले में वैक्सीन के दोनो डोज लगवाने वालों को शराब खरिद पर दस प्रतिशत की मिलेगी छूट

मध्य प्रदेश के मंदसौर जनपद सबसे काफी चर्चार्ओं में रहा है । मंदसौर के आबकारी अधिकारी ने चरितार्थ करने का काम किया है। यहां कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने वालों को शराब की खरीद में 10 प्रतिशत की छूट देने का प्रावधान किया है। इस आदेश पर भाजपा के विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने भी खुलकर आपत्ति दर्ज कराई है।

जिले के आबकारी अधिकारी की ओर से जारी किए गए एक आदेश में कहा गया है कि कोरोना की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन अभियान जारी है। इसके लिए शिविर भी लगाए गए है।
इसके साथ ही शराब दुकान के लाइसेंसधारी ने दोनों डोज का प्रमाण पत्र दिखाने पर शराब खरीदने में 10 प्रतिशत की छूट देने की पेशकश की है।

जिला आबकारी के इस आदेष पर भाजपा के विधायक यषपाल सिंह सिसौदिया ने सख्त आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा, जिला आबकारी अधिकारी ने प्रेस नोट जारी कर शराब पीने वालों को वैक्सीनेशन के दूसरे डोज लगाने पर ठेकेदार द्वारा मंदसौर की तीन दुकानों पर 10 प्रतिशत दाम में छूट देने की बात कही है, यह नवाचार है जो उचित नहीं है और न ही यह शासन का निर्णय है। इससे पीने वालों का आकर्षण बढ़ेगा।
ज्ञात हो कि सिसौदिया चुनाव के दौरान शराब को बांटने का लगातार विरोध करते रहे हैं और उस चुनाव के दौरान उन्होंने कहा भी था, सीसी रोड बनवा दूॅगा मगर शराब नहीं बटवाउंगा।
राज्य में मंदसौर वह जिला है जहां अब तक वैक्सीन के दूसरे डोज का 50 प्रतिशत लक्ष्य भी हासिल नहीं कर पाया है। इसके लिए आज 24 नवंबर को वैक्सीनेशन का महाअभियान भी चलाया जा रहा है। लोगों को आकर्षित करने के प्रयास जारी है। उसी क्रम में वैक्सीन के दोनों डोज लगाने पर शराब में छूट का प्रलोभन दिया गया है।

जयप्रकाश वर्मा
प्रभारी दैनिक महराजगंज न्यूज

Share this:

जयप्रकाश वर्मा

प्रदेश प्रभारी-उत्तर प्रदेश 9415783188

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!