दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
दैनिक महाराजगंज

सचिव व प्रधान की मनमानी कही विद्यालय में तो कही देवालय में बन रहा सामुदायिक शौचालय

विद्यालय के क्रीड़ास्थल व मंदिर परिसर पर सचिव व प्रधान की तिरछी नजर

महराजगंज जनपद के लक्ष्मीपुर ब्लॉक के ग्राम विकास अधिकारियों व ग्राम प्रधान की मिलीभगत से परिषदीय विद्यालयों व धार्मिक स्थलों पर सामुदायिक शौचालय का निर्माण करवाया जा रहा हैं। जबकि ग्राम सभा की भूमि को नजरअंदाज किया जा रहा है। ऐसा ही मामला लक्ष्मीपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत रिसालपुर भोतहा में देखा जाए तो ग्राम प्रधान व सचिव की मनमानी ही कहा जाए तो बेहतर होगा। गुणवत्ता विहीन सार्वजनिक शौचालय निर्माण कार्य में निम्न स्तर के ईट ,सादे बालू  बाजार में सबसे कम रेट पर मिलने वाली सिमेंट से दिवाल की चुनाई हो रही है वही मिस्त्री का कहना है। कि अब तक 7 टॉली ईट लग चुका है। गड्ढा बनना बाकी हैं। हनुमान मंदिर परिसर से करीब 20 फीट की दूरी पर सामुदायिक शौचालय का निर्माण करवाया जा रहा है। मंदिर परिसर के पुजारी फलहारी दास जी महाराज का कहना है। कि हमे सार्वजनिक शौचालय से कोई आपत्ति नही हैं। मगर मंदिर परिसर के अंदर से आने व जाने का मार्ग नही दिया जाएगा। इससे मंदिर परिसर की शुद्धता का सवाल है। भक्त यहां पुजा अर्चना करने आएंगे या शौचालय ऐसे में सामुदायिक शौचालय पर जाने का कोई सुचारू मार्ग भी नही हैं।
इस संबंध में डीपीआरओ महराजगंज से जब दूरभाष के माध्यम से जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि मामला संबंधित एडीओ पंचायत को अवगत करा दीजिए,जांच कर उचित कारवाही किया जाएगा।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Open chat
Hello
how can i help you.