लखीमपुर खीरी

डीएम ने किया ई- मैग्जीन उड़ान का विमोचन l

ब्यूरो चीफ मोहम्मद आरिफ

लखीमपुर खीरी जनपद स्तर पर बेसिक शिक्षा परिषद में डीएम की प्रेरणा, सीडीओ के मार्गदर्शन व बीएसए के निर्देशन में अभिनव नवाचार ई-मैग्जीन “उड़ान” का कलेक्ट्रेट में गुरुवार शाम डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह के साथ विमोचन किया।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पाण्डेय ने ई-मैग्जीन उड़ान का प्रकाशन करके विभाग को एक नवीन दिशा व धारा से जोड़ा। इसमें विभाग द्वारा किए जा रहे नवाचार गतिविधियां, उल्लेखनीय कार्यों से समाज जुड़ेगा। यह एक उत्तम पहल है और इससे बेसिक शिक्षा के अभिनव कार्यों में वृद्धि होती रहेगी।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने विभाग की गतिविधियों, रचनात्मक, बौद्धिक व साहित्यिक अभिरुचि के विकास के उद्देश्य से बेसिक शिक्षा विभाग की डिजिटल पत्रिका उड़ान के प्रवेशांक के प्रकाशन के लिए बीएसए, संपादक मंडल को अपनी शुभकामनाएं दी और कहा कि यह शिक्षा जगत से जुड़े सभी वर्गों के लिए ज्ञान का अक्षय भंडार सिद्ध होगी।

बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पाण्डेय ने कहा कि ई-पत्रिका के माध्यम से बेसिक शिक्षा विभाग से जुड़े सभी व्यक्तियों को विभाग की गतिविधियों नवाचारों, अभिनव कार्यों, कायाकल्प में उल्लेखनीय कार्यों, शिक्षको, छात्रों द्वारा किए उल्लेखनीय कार्य के बारे में केवल अपने जनपद ही नहीं पूरे प्रदेश को जानकारी प्राप्त होगी।

पत्रिका का संपादन आशीष प्रताप श्रीवास्तव ने किया है, संपादक मंडल में पुष्पेंद्र श्रीवास्तव, एसपी सिंह, विपेन्द्र वर्मा, रजत सिंह बघेल है। संकलनकर्ता विक्रम पाल सिंह तोमर, विवेक अवस्थी, संजीव रस्तोगी,सूरज शुक्ला है। तकनीकी सलाहकार के रूप में अंकित सिंह, लोकेश कुमार गुप्ता, सुमित वर्मा, सरबजीत सिंह हैं।

डाॅ0 मोहम्मद आरिफ

जिला प्रभारी लखीमपुर खीरी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button