दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
दैनिक महाराजगंज

रोहिनी नदी के बाढ़ का तांडव भैंस की जान बचाने के चक्कर में पशु पालक किसान की मौत

पुरंदरपुर महराजगंज संवाददाता
महराजगंज जनपद के रोहिनी नदी में आई बाढ की तांडव से एक पशु पालक किसान की मौत हो गई ।पशु पालक किसान अपने जीवन की सुरक्षा करने के साथ ही अपने पशु की भी सुरक्षा बाढ़ से करने में लगा था ।जिससे बाढ़ के चपेट में आ जाने से मौत हो गई।
क्षेत्र के गांव खालिकगढ के कोइरी टोला पश्र रोहिन नदी का तटबंध कट जाने के कारण दर्जनो गांव में तबाही मचा दिया है । खालिक गढ़ के टोला बसहवा निवासी रामबृक्ष पुत्र छोटे लाल 45 वर्ष बाढ़ के विभिषिका को देखते हुए अपने जीवन के साथ अपने भैंस की भी सुरक्षा करना चाह रहा था।बढ़ते बाढ़ के पानी को देखकर भैंस की सुरक्षा करने के लिए रोहिन नदी के तटबंध पर ले गया । लेकिन तटबंध पर पानी होने के कारण उसका पैर फिसल गया ।जिससे रोहिन नदी में पंहुच गया । स्थानीय लोगों के सहयोग से किसी तरह से निकाल कर इलाज कराने के लिए सीएचसी लक्ष्मीपुर ले जाया गया ।लेकिन डाक्टरों ने देखते ही मृतक घोषित कर दिया है ।
इस संबध में उपजिलाधिकारी नवतनवा प्रमोद कुमार का कहना आपदा प्रबंधन से सहायता राशि मृतक के परिजनों को मिलेगा ।जिसका जांच रिर्पोट संबंधित विभाग बना कर सौंपेगा ।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Open chat
Hello
how can i help you.