दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
दैनिक महाराजगंज

भारत नेपाल सीमा सील फिर भी बेख़ौफ़ रात के अंधेरे में तस्करी जोरों पर

क्रासर:रात के अंधेरे में तस्करी का माल निकाल कर भोर तक पिकअप द्वारा भेजे जाते हैं।

विभागों के चुप्पी पर उठ रहे सवाल

तमाम कोशिशों के बावजूद भी नहीं थम रहा भारत नेपाल सीमा पर स्थित लक्ष्मीपुर खुर्द व पड़िताल मंदिर नौडियहवा से तस्करी इतने संवेदनशील समय में भी भारत नेपाल सीमा सील होने के वावजूद भी तस्करी थमने का नाम नहीं ले रहा है। एसएसबी जवानों द्वारा करीब हर दिन की जा रही है तस्करी के सामान की रिकवरी फिर भी तस्करों पर कोई असर नहीं होता है।
सुत्रो से मिली जानकारी केअनुसार इस समय ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के लक्ष्मीपुर खुर्द व पड़िताल मंदिर के बगल से तस्करों द्वारा प्रतिदिन लाखों के सामान का वारा न्यारा किया जा रहा है।एक तरफ भारत व नेपाल में कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा समाजिक दूरी बनाने की अपील की जा रही है। वहीं दूसरी ओर तस्करों द्वारा इन नियमों को अनदेखी कर उसकी धज्जिया उड़ाई जा रही है।इन दिनों मटर, खाद्य, हार्डवेयर व अन्य सामानों की तस्करी रात में हो रही है। रात के अंधेरे का फायदा उठाकर अवैध नाकाओ द्वारा नेपाल भेजा जा रहा है।पड़िताल मंदिर के बगल से रात के अंधेरे में मटर व खाद्य की तस्करी हो रहा है। तस्करों द्वारा इधर से खाद तो उधर से मटर की तस्करी हो रहा है। रमजीता,नौडियहवा,पजेफोरवा,राजाबारी में रात में तस्करी के सामान का स्टोर होता है चौंकाने वाली बात सामने यह कि माल गोदाम में नहीं स्टोर होता है बल्कि स्कुल के पिछे रख कर तिरपाल से ढंक दिया जाता है और भोर तक माल का सफाया हो जाता है।
इस बाबत ठूठीबारी कोतवाली प्रभारी विजय नारायण प्रसाद ने बताया कि इस प्रकार का कोई
मामला मेरे संज्ञान में नहीं है।अगर इस प्रकार का कोई मामला आता है तो कार्रवाई की जाएगी।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Open chat
Hello
how can i help you.