देश

पुलिस और एसएसबी कि संयुक्त टीम ने भारी मात्रा में कनाडियन मटर के साथ तस्कर को धर दबोचा दो को किया गिरफ्तार*

संवाददाता-शैलेश यादव

महराजगंज जनपद के निचलौल थाना क्षेत्र के झुलनीपुर एसएसबी द्वारा तस्करों पर नकेल कसने के क्रम में बड़ी कार्यवाही की गयी है।भारी मात्रा में कनाडियन मटर की एक बड़ी खेप पकड़ी गई।
झुलनीपुर एसएसबी निरीक्षक सतीश लाल जो कार्यभार संभालने के पहले दिन से ही तस्करी जैसे कार्यों पर अंकुश लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
निचलौल थाना क्षेत्र के अंतर्गत रेंगहिया गाँव जो भारत नेपाल सीमा पर स्थित है, एसएसबी झूलनीपुर के द्वारा नेपाल से भारत लाई जा रही भारी मात्रा में कनाडिया मटर बरामद किया ।सूत्रों के अनुसार एसएसबी कैंप झुलनीपुर मेन चौराहे पर जहां से कैंप में आवागमन साफ साफ दिखाई देता है, तस्कर यहां अपनी नजर गड़ाए बैठे रहते हैं कि एसएसबी कब कैंप से बाहर होती हैं और कब अंदर जाती है। जिससे पता कर अपने दूसरे सहयोगियों को समय से पहले सतर्क कर सकें। अन्य एजेंसिया अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने से चूक रही है। एसएसबी ही तस्करों पर अंकुश लगाने की कार्रवाई कर रही है, जिसका खामियाजा भी समय-समय पर तस्करों के आक्रोश का सामना भी करना पड़ता है। अक्सर तस्कर गोलबंद होकर एसएसबी जवानों पर हमला कर देते हैं। झूलनीपुर एसएसबी के निरीक्षक सतीश लाल ,मुख्य आरक्षि अमरजीत, बृजेश कुमार ,मुख्य आरक्षी चालक मुरारी लाल,सामान्य आरक्षी राजकुमार यादव,सामान्य आरक्षी श्याम सिंह बॉर्डर क्षेत्र में गश्त पर थे तभी आज भोर में गश्त के दौरान इटहिया मंदिर के आसपास में 92 बोरी कनाडियन मटर के साथ एक व्यक्ति को दबोच लिया। वही आज दिन शनिवार को रेंगहिया बॉर्डर के समीप पिकअप पर लदी 60 बोरी मटर के साथ एक व्यक्ति को धरदबोचा। इसी दौरान कुछ तस्कर भागने में सफल रहे। पूछताछ में पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम रामशरण चौधरी व जितेंद्र चौधरी ग्राम सभा जमुई कला थाना ठूठीबारी वहीं दूसरा व्यक्ति मोनू निषाद ग्रामसभा रेंगहिया थाना निचलौल पिकअप सहित बरामद किया बरामद किए गए । मटर व पिकअप के साथ अग्रिम कार्रवाई करते हुए निचलौल कस्टम को सुपुर्द किया गया।

Share this:

अभिषेक त्रिपाठी

Founder & Editor Mobile no. 9451307239 Email: Support@dainikmaharajganj.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!