दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
दैनिक महाराजगंज

राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई सरदार पटेल की जयंती

पनियरा
जयंती मनाने से महान पुरुषों के आदर्शों पर चलने की ललक बच्चों में पैदा होती है । बच्चों के अंदर जज्बा व देश प्रेम जगाने से आने वाली पीढ़ी भी जागरूक होती है । यह बातें शनिवार को पनियरा इण्टरमीडिएट कालेज मन्नान खां विद्यालय के प्रधानाचार्य आफताब आलम खां ने लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के मनाने के दौरान विद्यालय में उपस्थित छात्र / छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कही ।
उन्होंने कहा कि विभागीय दिशा निर्देशों का पालन करते हुए विभाग द्वारा दिए गए प्रारूप को पढ़ कर छात्र / छात्राओं को शपथ भी दिलाई गयी । बहु विकल्पिय प्रश्न देकर प्रतियोगिता भी कराई गयी । जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार के निर्देश पर सीनियर व जूनियर वर्ग में आतंकवाद व नक्सलवाद राष्ट्रीय एकता के सबसे बड़े बाधक व राष्ट्रवाद व मानवता विषय पर निबंध प्रतियोगिता भी कराई गयी । प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को प्रधानाचार्य ने पुरस्कृत भी किया कार्यक्रम की शुरुआत पटेल जी की चित्र पर माल्यार्पण कर की गयी । इस दौरान प्रमुख रूप से सुनील गुप्ता , राजेन्द्र सिंह , जयनाथ प्रजापति , अच्युता मिश्रा , जीतबहादुर सिंह , रामनरायन सिंह , मो सैफ , देवीदीन प्रजापति सहित विद्यालय के समस्त शिक्षक मौजूद रहे ।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Open chat
Hello
how can i help you.