दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
दैनिक महाराजगंज

एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर 158 बोरी कनाडियन मटर किया बरामद

दैनिक महराजगंज न्यूज़

क्रासर:एसडीएम नौतनवा जसवीर सिंह की मौजूदगी में तोड़ा गया गोदाम का ताला

ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र में हो रही बेखौफ तस्करी पर लगाम कसने के लिए कोतवाली पुलिस व 22 वाहिनी एसएसबी ठूठीबारी की सयुंक्त टीम ने लगातार दूसरे दिन कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा रामगढ़वा के टोला नौडियहवा में एक मकान में छिपा कर रखा गया 158 बोरी कनाडियन मटर बरामद किया। जिसमें 138 बोरी 25 किलो एवं 20 बोरी 50 किलो का था।जिससे तस्करों में हड़कंप मच गया।
जानकारी के अनुसार सयुंक्त टीम ने बताया की शुक्रवार की रात में मुखबिर की सूचना के आधार पर यह छापेमारी की गई है। शुक्रवार की रात से ही एसएसबी के जवान उस मकान की घेराबंदी किए हुए थे।शनिवार की दोपहर नौतनवा एसडीएम जसधीर सिंह व एसएसबी से मनोज सजवाल व ए० के० तिवारी की मौजूदगी में उक्त गोदाम का ताला तोड़ा गया।गोदाम में 158 बोरी नेपाल से अवैध तरीके से लाकर रखा गया
कनाडियन मटर बरामद हुआ ।वही गृहस्वामी ने बरामद कनाडियन मटर के संबंध में अनभिज्ञता ज़ाहिर की।
छापेमारी टीम में प्रभारी निरीक्षक विजय नारायण प्रसाद,एसआई अजित कुमार ,एसएसबी एएसआई अंगचुक दोर्जे सहित अन्य एसएसबी के जवान व कांस्टेबल मौजूद रहे। इंडो नेपाल बार्डर सीमा सील होने के वावजूद इतनी बड़ी मात्रा में तस्करी कर लाया गया कनाडियन मटर बरामद हुआ। राजाबारी, टडहवा, नवडिहवा के ग्रामीणों ने बताया कि रात को नौ बजे से सुबह तक भारत से नेपाल खाद व नेपाल से भारत कनाडियन मटर, छुहारा,काली मिर्च की तस्करी होती है। कैरियर प्रति बोरी 150 रुपया मजदूरी लेते है।प्राप्त खबर के अनुसार ग्रामीणों कि माने तो अभी भी सैकड़ों बोरी कनाडियन मटर, छुहारा,काली मिर्च राजाबरी,टडहवा में डंप है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Open chat
Hello
how can i help you.