दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
IFRAME SYNC
दैनिक महाराजगंज

चार महीना बीत जाने के बाद भी पुरंदरपुर पुलिस नहीं लगा पाई विवाहिता बेटी का पता

राम राज्य में सुरक्षित नहीं बेटियां, अब मां आंखो में आंसु लिए तलाश रही विवाहिता बेटी को

समरधीरा-महराजगंज

पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत समरधीरा टोला पड़रहवा की रहने वाली एक मां फूलमती पत्नी जीवधन 2 जूलाई 2020 को पुरंदरपुर थाना में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि अपने पुत्री शर्मिला की शादी थाना क्षेत्र के ही गांव टेढ़ी निवासी वीरेंद्र सहानी के साथ लगभग 7 वर्ष पूर्व हंसी खुशी से हुआ था।जिसके पास तीन बच्चे भी है जो क्रमशः 5 वर्ष ,3 वर्ष व 2 माह के हैं।विवाहिता पुत्री को पति व देवर और सांस,ससुर नाम अज्ञात के द्वारा प्रताड़ित किया जाता रहा है। मेरी विवाहिता पुत्री का 27 जून 2020 से पता नहीं चल रहा है । पीड़ित मां बेटी की तलाश करने के बाद 2 जूलाई 2020 को पुरंदरपुर पुलिस को तहरीर दिया था।एक तरफ बेटी पढ़ाओ , बेटी बचाओ , मिशन शक्ति व महिला सुरक्षा को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर है। यूपी के सीएम योगी का दावा, शासन की सर्वश्रेष्ठ व्यवस्था है रामराज्य वहीं प्रदेश सरकार का फ़रमान है कि महिलाओं से संबिधित मामला का निस्तारण समय से कराए जाएं। लेकिन शासन के फरमान बेअसर ही दिखाई दे रहा है।मामला महराजगंज जनपद के पुरन्दरपुर थाना में देखने को मिल रहा है।पुलिस विवाहिता बेटी के ससुरालियों पर केस दर्ज कर गहरी निद्रा सो गई है। लेकिन चार माह बीतने के बाद भी विवाहिता बेटी की तलाश नहीं कर पाई पुलिस।आखिर विवाहिता बेटी को उसके ससुराल के लोग कंहा गायब कर दिए हैं ? पीड़ित मां आंखो में आंसुओ लिए विवाहिता बेटी को तलाश रही है।पुरंदरपुर पुलिस के द्वारा पीड़िता के तहरीर पर विवाहिता बेटी के पति वीरेंद्र,देवर,सांस व ससुर पर भा दं सं 498A व 365 के तहत केस दर्ज कर रपट की कापी पीड़ित मां को पुलिस ने सौंपते हुए कहा कि आप के विवाहिता बेटी की तलाश जारी है लेकिन पीड़ित मां आंखो में आंसुओ को लेकर चार माह से बेटी को तलाशने के लिए पुरंदरपुर पुलिस का इंतजार कर रही है । मासूम बच्चे भी मां के ममता का आंचल पाने के लिए तरस रहे हैं ।

इस संबंध पुलिस कप्तान महराजगंज प्रदीप गुप्ता का कहना है कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है।लेकिन मामले की जांच कराकर दोषियों पर हर हाल में आवश्यक कार्यवाही होगा ।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Open chat
Hello
how can i help you.