दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
दैनिक महाराजगंज

मिट्टी के नाम पर अवैध बालू खनन एसडीएम नौतनवा का छापा तीन ट्राली को किया जब्त

आज 06/01/ 2021 सुबह 5:30 सेमरा घाट पर मिट्टी खनन के नाम पर अबैध बालू खनन करते हुए तीन ट्रैक्टर ट्राली पकड़ा गया। गोपनीय रूप से संयुक्त टीम (पुलिस,SSB के साथ)द्वारा किए गए कार्रवाई में सेमरा घाट पर राम अजोर सिंह ग्राम सेमरा लक्ष्मी नगर के खेत में मिट्टी के नाम पर अवैध बालू का खनन किया जा रहा था जिसमें गोपनीय रूप से वहां पहुंचे एसडीएम को देख खनन माफिया प्रेशर युक्त ट्राली से बालू मौके पर गिरा दिए लेकिन चारों तरफ से घिरा हुआ देख खनन माफिया कोहरे में भागने में कामयाब रहे। एक ड्राइवर(रामप्रीत) पकड़ा गया। बालू खनन माफिया ट्रैक्टर ट्राली छोड़कर फरार हो गए ।तीनों ट्रैक्टर ट्राली को थाना सोनौली को सुपुर्द किया गया। मौके पर लेखपाल को बुलाकर बालू खनन किए गए क्षेत्रफल का पैमाइश किया गया जिसमें आराजी नंबर 663 पर 23 डिसमिल में कुल 1428 घन मीटर बालू खुदाई की गई है। खनन में संलिप्त निम्नलिखित हैं।
1 जूली यादव ग्राम सुकरौली UP56AC2355
2 गौतम यादव ग्राम सुकरौली UP56AD0389
3 पिंटू यादव ग्राम स्याम काट
UP53DE1731

इसको देखते हुए जिला खनन निरीक्षक को निर्देशित किया गया कि खेत मालिक और खनन माफिया द्वारा किए गए खनन का वसूली प्रपत्र जारी करें और सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर अधोहस्ताक्षरी को अवगत कराएं।

नौतनवा से तहसील प्रभारी वेद प्रकाश दुबे की रिपोर्ट।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Open chat
Hello
how can i help you.