दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
दैनिक महाराजगंज

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में पक्षियों में बर्ड फ्लू बिमारी से सावधानियों सम्बन्धी टास्क फोर्स की कि बैठक

महराजगंज,जिलाधिकारी डा0उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में पक्षियों में एवियन इन्फ्लूएन्जा (बर्ड फ्लू ) की बिमारी से बचने हेतु आवश्यक सावधानियों को बरतने हेतू टास्क फोर्स की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की गयी ।
जिलाधिकारी ने ट्रास्क फोर्स एंव प्रभारी पशु चिकित्साधिकारियो को निर्देश दिया कि सम्बन्धित थानो से सम्पर्क में रहते हुए अपना मोबाईल न0 नोट करायें । क्षेत्र में पक्षियों की रहने वाले स्थानो को निरीक्षण भी करते रहे । जिससे क्षेत्र में पक्षियों की मरने की सूचना पर तत्काल जाच कराये और एहतीयात भी बरती जाय । वन क्षेत्र व जलाश्यो की निगरानी में वनकर्मी तथा पुलिस एंव पशुधन कर्मचारी लगातार आपसी सामजस्यता से कार्य करें।यदि कही पक्षियों की अस्वाभाविक मृत्यु होती है तो तत्काल प्रयोगशालाओ को भेजकर जाच करायी जाय । पोल्ट्री फार्मो पर विशेष नजर रखें,फार्मो में मुर्गीयो के वीट की सफाई,पानी को बलने हेतू निर्देश जारी कर फर्म मालिक को प्रेरित किया जाय कि बराबर फार्म की सफाई कराते हुए चूना एंव दवाओ का छिड़काव भी कराये । उन्होने कहा कि फार्म में मुर्गी मरती है तो उसकी सूचना उपलब्ध कराये । जिससे आवश्यक सावधनियों को बरतते हुए आवश्यक उपाय किये जा सके ।
बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता,सीडीओ पवन अग्रवाल,डीएफ ओ पुष्प कुमार के,एडीएम कुन्ज बिहारी अग्रवाल, अपर एस डी एम अविनाश कुमार ,मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0अवध बिहारी व सभी पशु चिकित्सा प्रभारी उपस्थित रहे ।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Open chat
Hello
how can i help you.