दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
previous arrow
next arrow
Slider

सरकारी भूमि कब्जा मुक्त कराने में लापरवाही पर कानूनगों एवं लेखपालों को प्रतिकूल प्रतिष्टि दें:-डीएम
ग्रामीण क्षेत्र के दबंग एवं भूमाफियों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजें:- अविनाश कुमार

हरदोई
उत्तर प्रदेश

तहसील सवाजपुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में भूमि सम्बन्धी विवादों के सम्बन्ध में मा0 विधायक सवायजपुर माधवेन्द्र प्रताप सिंह ने फरियादियों से कहा कि जिलाधिकारी न्याय प्रिय व्यक्ति है और भूमि विवादों का निस्तारण प्राथमिकता पर करायेगें। उन्होने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि ग्रामीण जनता को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्राथमिकता पर उपलब्ध करायें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में चकरोड, खेल मैदान आदि सरकारी भूमि पर कब्जे की शिकायतों पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने उप जिलाधिकारी सवायजपुर दीपक वर्मा को निर्देश दिये कि सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराने में लापरवाही बरतने वाले कानूनगों एवं लेखपालों को प्रतिकूल प्रतिष्टि दें। विद्युत से संबंधित शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों के खराब ट्रांसफारमरों एवं जर्जर विद्युत लाइनों को तत्काल प्रभाव से बदलवायें और ग्रामीण क्षेत्रों में रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति करायें। पेंशन से संबंधित शिकायतों के सम्बन्ध में उन्होने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि निराश्रित, वृद्वा एवं दिव्यांग पेंशनरों की समस्याओं को तत्काल प्रभाव से निस्तारित करते हुए पेंशन बहाल करायें

पुलिस विभाग की प्राप्त शिकायतों पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सीओ को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्र के दबंग एवं भूमाफियों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजें और ग्रामीण क्षेत्रों में शान्ति व्यवस्था बनायें रखें। समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने उपस्थित जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्र के विकास, निर्माण कार्यो को निर्धारित समय में पूर्ण करायें और पात्र ग्रामवासियों को सरकारी की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करायें। समाधान दिवस में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सूर्यमणि त्रिपाठी, एसओसी चकबंदी बीएन उपाध्याय, जिला विकास अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, डीडी कृषि डा0 आशुतोष कुमार मिश्रा, पीडी राजेन्द्र श्रीवास, जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे सहित अन्य सभी जिलास्तरीय अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहें।

रिपोर्ट यूपी हेड डॉ. जावेद अख़्तर

Share this:

Javed akhtar

By Javed akhtar

State head Uttar Pradesh 9450167973

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Warning: Copyright Protected.

Open chat
Hello
how can i help you.