दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
previous arrow
next arrow
Slider

क्रासर-खबर का हुआ असर बरगदवा में आशीर्वाद हॉस्पिटल में मेडिकल स्टोर, ऑपरेशन थिएटर, और ओपीडी को प्रशासन ने किया शील

आपको बता दे कि दैनिक महराजगंज न्यूज़ ने दिनांक 5 फवरी को एक न्यूज “मरीजो के जिंदगी से खेल रहे फर्जी डॉक्टर,लाइसेंस नही,मेहरबान सीएमओ” नामक शीर्षके से प्रकाशित किया गया था।

दैनिक महाराजगंज न्यूज़।

महराजगंज-: महराजगंज जिले बरगदवा थाना क्षेत्र अन्तर्गत बरगदवां मेन रोड ठूठीबारी मार्ग पर भारतीय स्टेट बैंक के सामने में स्थित आशीर्वाद हॉस्पिटल जो अपने कारनामों से बहुचर्चित था जहां हॉस्पिटल में मेडिकल स्टोर, ऑप्रेशन थियेटर सहित ओपीडी वार्ड की सुविधाएं उपलब्धि थीं। उप जिलाधिकारी नौतनवा द्वारा आशीर्वाद हॉस्पिटल का निरीक्षण शनिवार की शाम किया गया इस दौरान अपूर्णीय प्रपत्रों एवं दस्तावेजों में त्रुटि पाए जाने के कारण हॉस्पिटल में स्थित मेडिकल स्टोर, ऑप्रेशन थिएटर सहित ओपीडी वार्ड को सील कर दिया गया है।
जिसको संज्ञान लेते हुए कार्यवाही की गई है।
इसके पहले आशीर्वाद हॉस्पिटल निचलौल में फर्जी डॉक्टरों द्वारा संचालित हो रहा था और ऑपरेशन किया जा रहा था लेकिन प्रशासन की सख्ती बरतने पर यह हॉस्पिटल वहां बंद करके बरगदवा में स्थापित कर दिया गया।बताते चलें कि हॉस्पिटल का डॉक्टर बिहार में कार्य करता है लेकिन उसी के नाम पर फर्जी तरीके से बिना किसी डॉक्टर की मौजूदगी में ऑपरेशन कर गरीब और उन्हीं के मरीजों की जिंदगी और मौत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है बिना डॉक्टर के संचालित अस्पताल में ओपीडी में एक आदमी देखता है । लेकिन शनिवार की शाम उपजिलाधिकारी नौतनवां प्रमोद कुमार तथा रतनपुर सीएचसी अधीक्षक अमित गौतम की टीम ने बरगदवा कस्बा स्थित आशीर्वाद हास्पिटल पर छापेमारी किया। छापेमारी के दौरान हास्पिटल के कमरे में 13 मरीज मिले जिनका सर्जरी कर भर्ती किया गया था। पूछताछ करने पर हास्पिटल में मौके पर किसी सर्जन तथा चिकित्सक के न मिलने पर टीम ने तत्काल हास्पिटल को सील कर दिया। वहीं हास्पिटल संचालक एन के यादव मौके से फरार मिले। इस संबंध में उपजिलाधिकारी नौतनवा प्रमोद कुमार ने बताया कि अस्पताल में किसी प्रशिक्षित चिकित्सक तथा पंजीकरण का अभिलेख न मिलने पर ओटी तथा मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया है।

Share this:

dinesh rauniyar

By dinesh rauniyar

Sub editor (Dainik Maharajganj News) mobile- 9794946039

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Warning: Copyright Protected.

Open chat
Hello
how can i help you.