दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
previous arrow
next arrow
Slider

महराजगंज – विकास खण्ड मिठौरा में स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय पर मंगलवार को सुबह करीब 10 बजे आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने पहुँचकर कर चार दिवसीय प्रशिक्षण कराए जाने की जोरदार मांग करते हुए जमकर नारेबाजी किया। इन आगंनबाड़ी कार्यकत्रियों का कहना था कि विभाग ने कुल 277 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों में से सिर्फ 246 का ही प्री-प्राइमरी चार दिवसीय प्रशिक्षण कराया गया और शेष 31 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का प्रशिक्षण नहीं कराया गया । जिन 31 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का प्रशिक्षण नहीं हुआ,उन्हें गत दो दिनों से ब्लॉक पर बुलाकर प्रशिक्षण नहीं कराकर उनके साथ अन्याय किया जा रहा है।
वही बालविकास परियोजना कार्यालय पर मंगलवार को आयी हुई आंगनबाड़ी कायकत्रियों का कहना था कि उनको बाल विकास परियोजना कार्यालय मिठौरा के बाबू द्वारा ग्रुप में मैसेज किया गया था कि आप सभी का प्री – प्राइमरी चार दिवसीय प्रशिक्षण बीआरसी के प्रशिक्षण हाल में कराया जाएगा । ऐसे में दो दिनों से हम सभी ब्लाक कार्यालय का चक्कर लगा रहे है । किन्तु प्रशिक्षण से वंचित हम 31 कार्यकत्रियों का प्रशिक्षण नहीं कराया जा रहा है । इनका यह भी आरोप था कि कार्यालय द्वारा मनमाने तरीके से अपने चहेतों को ही प्रशिक्षण दिलाया गया है ।इस प्रशिक्षण में जूनियर और सीनियर कार्यकत्रियों का ध्यान नहीं रखा गया । जिससे हम सभी आहत हैं ।
विभाग के बाबू का कहना है कि शासन से 246 की सूची आयी थी । जिसके सापेक्ष शिक्षा विभाग द्वारा प्रशिक्षण कराया गया है ।
इस सम्बन्ध में सीडीपीओ मिठौरा मनोज कुमार शुक्ला ने कहा कि शासन स्तर से 277 के सापेक्ष 246 कार्यकत्रियों की सूची आयी थी । उन्हीं का रजिस्ट्रेशन व प्रशिक्षण शिक्षा विभाग द्वारा कराया गया है । शेष 31 कार्यकत्रियों का प्रशिक्षण शासन स्तर से प्राप्त आदेश के बाद शिक्षा विभाग द्वारा कराया जायेगा। इस दौरान शीला पटेल,मंशा देवी, अमरावती पांडेय, वसुंधरा देवी, संगीता देवी, वंदना देवी,सरिता देवी,अनुपा देवी, मंजू देवी अशोक कुमारी, मीरा पांडेय,शशिकला देवी, सुनीता देवी,ललिता देवी सुमनलता देवी, इंदु देवी, रीता देवी इत्यादि ने बाल विकास परियोजना कार्यालय मिठौरा पर पहुँचकर प्रशिक्षण न होने का विरोध जताया

Share this:

Jai Prakash Verma

By Jai Prakash Verma

Riporter "Dainik Maharajganj News"

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Warning: Copyright Protected.
Open chat
Hello
how can i help you.