दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
previous arrow
next arrow
Slider

खण्ड विकास अधिकारी परतावल एवं घुघली प्रवीण शुक्ल
परतावल ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पिपरा खादर के मूल निवासी हैं, जिनका मकान नंबर 166 ख पृष्ठ सख्या 334 में क्रम सख्या 6 पर प्रवीण शुक्ल आत्मज गणेश शुक्ल दर्ज है। वर्ष 2016 में प्राप्त किया गया परिवार रजिस्टर की नकल साफ दर्शाता है कि खण्ड विकास अधिकारी परतावल अपने इसी ब्लॉक के मूल रूप से निवासी हैं और यहाँ के खण्ड विकास अधिकारी पद पर आसीन है । इतना ही नहीं बल्कि बगल के ब्लॉक घुघली का भी अतिरिक्त कार्य भार इनके पास है।
सरकारी अभिलेख के मुताबिक पिपरा खादर ग्रामपंचायत ब्लॉक परतावल के अंतिम उत्तरी पर है, जहा से ब्लॉक घुघली शुरू हो जाता है। स्थानीय होने का भरपूर मात्रा में लाभ के बाद स्थानीय राजनीति भी अंदरूनी करने में पीछे नहीं है। फलतः दोनो ब्लॉकों में वर्तमान पंचायत आरक्षण तथा मतदाता सूची में भारी संख्या में कमियां देखने को मिल रही है।
अपना असली तथ्य छुपाकर अपना पता बदलकर कार्य करना क्या कर्मचारी आचार संहिता का उलघन नही क्या? क्या शासन को यह पता नहीं है कि बी डी ओ परतावल यही के मूल निवासी हैं?ब्लॉक परतावल व ब्लॉक् घुघली दोनो की जनता इनके प्रभाव से प्रभावित हो रही है? क्या परिवार रजिस्टर ग़लत है ? यदि नही तो क्या शासन त्वरित कार्यवाही शुरू करेगा ? क्या वर्ष2016के प्राप्त परिवार रजिस्टर में अंकित ग्यारह लोगो का नाम गलत है, यदि नही तो क्या शासन जाँच कर विधिक कारवाही करेगा?शासन का ध्यान इस तरफ आपेक्षित है

जयप्रकाश वर्मा
ब्लाकप्रभारी दैनिक महराजगंज न्यूज़

Share this:

Jai Prakash Verma

By Jai Prakash Verma

Riporter "Dainik Maharajganj News"

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Warning: Copyright Protected.
Open chat
Hello
how can i help you.