दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
previous arrow
next arrow
Slider

महाराजगंज:
जिले में बुधवार से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन शुरू होगा। ग्राम प्रधान, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य का नामांकन ब्लाक पर होगा। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए प्रत्याशियों का नामांकन कलेक्ट्रेट में होगा। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। कलेक्ट्रेट के दो सौ मीटर पहले ही समर्थकों को रोक दिया जाएगा। नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट में प्रत्याशी समेत केवल दो लोगों को ही प्रवेश मिलेगा। इसमें भी अगर कोई बिना मास्क कलेक्ट्रेट में पहुंचेगा तो उसे रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में प्रवेश नहीं मिलेगा।
सदस्य जिला पंचायत पद के लिए नामांकन के लिए सीडीओ/उप जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने दिशा निर्देश जारी कर दिया है। नामांकन कक्ष में केवल दो लोगों को ही प्रवेश मिलेगा। इस दौरान मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। मास्क के बिना रिटर्निंग आफिसर के कक्ष में जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। नामांकन पत्र प्रस्तुत करने के लिए प्रत्याशी व उसके साथ किसी एक व्यक्ति को ही रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। सीडीओ/उप जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि कलक्ट्रेट में अपर उप जिलाधिकारी के न्यायालय कक्ष संख्या 18 में वार्ड संख्या 29 से लेकर वार्ड संख्या 40 के प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे। उप जिलाधिकारी सदर के न्यायालय कक्ष संख्या 25 में वार्ड संख्या 6 से 10 व वार्ड संख्या 41 से 47 का नामांकन पत्र जमा होगा। अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) के न्यायाल कक्ष संख्या 40 में वार्ड संख्या 1 से 5 व 11 से 19 तक का नामांकन पत्र जमा होगा। न्यायालय अपर उप जिलाधिकारी कलक्ट्रेट के कक्ष संख्या 33 में वार्ड संख्या 20 से लेकर वार्ड संख्या 28 तक के सदस्य जिला पंचायत पद के प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे। कोतवाल मनीष सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर धारा 144 लागू है। इसका कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा। कलेक्ट्रेट के दो सौ मीटर पहले ही भीड़ रोक दी जाएगी। नामांकन पत्र दाखिल करने वाले के साथ केवल एक व्यक्ति को अंदर जाने की इजाजत दी जाएगी। उच्चाधिकारियों के आदेश का कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा।

रिपोर्ट मनीष कुमार यादव
8922853789
6394617487

Share this:

Manish Yadav (Riporter chauk bazar)

By Manish Yadav (Riporter chauk bazar)

Riporter (Chauk Bazar)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Warning: Copyright Protected.
Open chat
Hello
how can i help you.