दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
previous arrow
next arrow
Slider

बूढ़े ,बच्चे ,जवान सहित घर की दहलीज लांघ दुल्हनों ने भी बुझाई आग

महराजगंज : सदर तहसील के घुघली थाना क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मीपुर शिवाला गांव में गुरुवार की अपराह्न लगभग 3:40 बजे अचानक गांव के पुरवे परती टोले के पास बटाई पर लिए चंद्रेश खरवार के एक बीघा खेत में कटाई हेतु पक कर खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई । ग्रामीणों की तत्परता एवं कड़ी मेहनत से आग को कुछ ही समय में काबू कर बुझा दिया गया अन्यथा लक्ष्मीपुर शिवाला गांव सहित समूचा सिवान जलकर राख हो जाता।

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.dainik.maha

आगलगी की इस घटना में चंद्रेश की लगभग एक मंडा अर्थात 15 डिसमिल की गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई है। ग्रामीणों का कहना है कि अज्ञात कारणों से हुई आगलगी की इस घटना ने सबको हैरत में डाल दिया है ।अचानक उठे धुंए के गुबार को देख सबके होश उड़ गए तथा बूढ़े,बच्चे,जवान सहित घर की दहलीज लांघ दुल्हनों ने भी बाल्टी आदि में पानी भर और खेत की ओर दौड़ कर आग को बुझाया। अन्यथा आग की एक बड़ी विभीषिका देखने को मिलती। ग्रामीणों की सूचना पर हल्का लेखपाल राजाराम वर्मा एवं कानूनगो ओमप्रकाश मिश्र मौके पर पहुंचे और क्षतिपूर्ति का आकलन कर सदर तहसीलदार को अवगत कराया । इस बाबत सदर तहसीलदार मोहम्मद जसीम ने दूरभाष पर बताया कि लेखपाल एवं कानूनगो द्वारा दी गई जांच रिपोर्ट के आधार पर पीड़ित किसान को मुआवजा दिया जाएगा।

दैनिक महराजगंज न्यूज

Share this:

Amjad Ali

By Amjad Ali

Riporter Bhitauli bazar

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Warning: Copyright Protected.
Open chat
Hello
how can i help you.