अन्य खबर

डीएम ने कोविड 19 एवं स्वास्थ्य समिति का किया बैठक ।

दैनिक महराजगंज न्यूज़

डीएम डा० उज्जवल कुमार की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय मीटिगं हाल में कोरोना वायरस महामारी कोविड 19 व संचारी रोग एई/जेईएस की कार्यो की समीक्षा बैठक की गयी।
जिलाधिकारी ने सी एम ओ व कोविड 19 प्रभारी आई ए अन्सारी को निर्देश दिया कि ब्लाकवार सी एच सी,पी एच सी एवं टैक्सी चालक,सब्जी विक्रेता व ब्यापारियो की सैम्पलिगं अवश्य करायी जाय। कम से कम 400 ब्यक्तियो की सैम्पलिग प्रतिदिन सुनिश्चित किया जाय ।कोरोना सैम्पलिग धानी,पनियरा,बृजमनगंज,फरेन्दा व लक्ष्मीपुर को अभियान के रूप में करें। संचारी रोग में एई/जेईस की बरसात में फैलने ज्यादा सम्भावना को देखते हुए त्वरित कार्यवाही हो,कोविड 19 का बहाना नही चलेगा,ए एन एम,आशा व आगंनवाडी कार्यकत्रियो सहित एम वाई सी की जिम्मेदारी है कि कोई बच्चा बुखार से पीडित है तो उसे हास्पीटल में भर्ती करवाये। उन्होने कहा कि जिला पंचायत सफाई,जलजमाव व नालियो की सफाई के साथ ब्लीचिग पाउडर,कीटनाशक दवाओ की छिडकाव के साथ गाव घरो में बने शौचालयो के उपयोग करने हेतु ग्रामीण अधिकारी व कर्मचारी आम पब्लिक को प्रेरित करें,तथा शौचालय का उपयोग न
करने वालो के प्रति कार्यवाही की जाय। जनपद में लगभग 4000के पास कुपोषित व अतिकुपोषित बच्चे है जिन्हे संचारी रोग होने की सम्भावना अधिक होती है उन्हे आगंनवाडी कार्यकत्रियो को विशेष ध्यान देने हेतु डी पीओ को निर्देशित किया गया। दस्तक अभियान में किसी प्रकार की अब्यवस्था नही होना चाहिए,हर घर पर दस्तक देकर सारी सूचनाओ व बचाव की जानकारी दी जाय।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल,सी एम ओ ए के श्रीवास्तव,राजेन्द्र प्रसाद,आई ए अन्सारी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button