अन्य खबरलोकल

छात्र की अनुपस्थिति में प्रैक्टिकल परीक्षा पास करने को लेकर प्रबन्धक ने 5000 लिया सुविधा शुल्क

यूपी के जनपद महराजगंज के निचलौल थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कापियां में स्थित राम समुख इन्टर कालेज के प्रबंधक ने प्रेक्टिकल परीक्षा में पास कराने के बदले लिया था पांच हजार रूपये छात्र के अनुपस्थित होने के दौरान प्रैक्टिकल परीक्षा पास कराने के नाम पर छात्र से लिया गया था सुविधा शुल्क। जब छात्र ने अपना रिजल्ट देखा तो प्रेक्टिकल में अनुपस्थित होने की वजह से फेल हो गया था । छात्र ने शिकायत करते हुए पुलिस अधीक्षक व जिला विद्यालय निरीक्षक से जाँच कर उचित कार्यवाही की मांग की है।
प्राप्त समाचार के अनुसार ग्राम रौतार निवासी बृजेश ने बताया कि वह गोवा में मजदूरी करता है और प्रेक्टिकल की परीक्षा देने की बात विद्यालय के प्रबंधक से दूरभाष पर किया तो प्रबंन्धक ने कहा कि 5000 रूपये भेज देना । लड़के ने रूपये भेज दिया वही प्रबंन्धक ने आस्वासन भी दिया था पर जब यूपी बोर्ड की रिजल्ट पिछले माह आया तब छात्र ने देखा की प्रेक्टिकल के सभी विषयों में अनुपस्थित होने के वजह से फेल हो गया है ।इसकी शिकायत प्रबंन्धक से किया तो मामला बिगड़ गया अब छात्र व प्रबंधक आमने सामने है ।छात्र ने
भविष्य खराब किये जाने का आरोप लगाते हुए जनपद के आला अफसरों से शिकायत कर उचित कार्यवाही की मांग की है । छात्र ने प्रबंन्धक के खाते में भेजे गए रुपयों की पावती रशीद भो दिखाया है।
अब मजे की बात यह है कि शिक्षा विभाग लगातार नकल विहीन परीक्षा कराने पर जोर दे रहा है पर विद्यालय शिक्षा माफियाओं के चंगुल में फसा है अब ऐसे में विद्यालयों में कैसे विश्वास किया जा सकता है
।सरकार की योजना नकल विहीन परीक्षा कैसे पूर्ण होगा ? जब ऐसे शिक्षा माफिया रहेंगे तो।वही छात्र ने काल रिकार्डिंग सुनाया जिसमे छात्र को जान माल की धमकी प्रबंधक द्वारा दिया गया है ।और रूपये लिए जाने की बात भी स्वीकार करते हुए वापस लौटाने की बात किया जा रहा है ।अब ऐसे में यह देखना होगा की प्रशासन इस मामले में क्या कार्यवाही करता है ? फ़िलहाल छात्र ने मीडिया के माध्यम से कार्यवाही और न्याय दिलाने की मांग किया है।

अभिषेक त्रिपाठी

Founder & Editor Mobile no. 9451307239 Email: Support@dainikmaharajganj.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button