लखीमपुर खीरी

‘‘राज्य सड़क निधि प्रबन्धन समिति’’ की पांच सदस्यीय समिति की वर्चुअल बैठक से जुड़े खीरी सांसद

लखीमपुर खीरी

एनआईसी से वर्चुअल बैठक में जुड़े खीरी सांसद अजय मिश्रा टेनी

लखीमपुर खीरी 17 मई 2021। सोमवार को ‘‘राज्य सड़क निधि प्रबन्धन समिति’’ की पांच सदस्यीय समिति की वर्चुअल बैठक समिति के अध्यक्ष/उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें खीरी सांसद अजय मिश्र ‘टेनी’ ने एन0आई0सी0 के माध्यम से वर्चुअली जुड़े।

इस बैठक में सांसद ने जनपद की आठ प्रमुख मार्गों व पुल निर्माण सहित जनपद बहराइच-पीलीभीत-शाहजहांपुर- सीतापुर-हरदोई से आई संसदीय कार्यालय की मेल आईडी पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों को बैठक में रखकर स्वीकृत दिलाए जाने का अनुरोध किया। इस पर समिति के अध्यक्ष/उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उक्त सभी प्रस्तावों को भेजने के लिए कहा। उप मुख्यमंत्री ने कोरोना काल में इस वर्चुअल बैठक के बाद शीघ्र ही एक सामूहिक बैठक करने को कहा। सांसद टेनी ने लखीमपुर की प्रमुख सड़कों का प्रस्ताव वर्चुअल बैठक के माध्यम से उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के समक्ष प्रस्तुत किया व प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अवशेष 13 मार्गों पुरानी तकनीक से बनाए जाने की स्वीकृति एवं दुधवा-चन्दन चौकी मार्ग पर पुल निर्माण स्वीकृति के लिए वन विभाग से एन0ओ0सी0 लेने के बाद उक्त पुल का निर्माण कराए जाने का अनुरोध एवं उक्त प्रमुख मार्गों का पत्र भी आगणन सहित भेजा। जिसका विवरण निम्न है :

  1. बेलरायां (एस0एच0-21) के मोतीपुर, कालेसरन मंदिर तिराहे से तिकुनियां-बनवीरपुर होते हुए खखरौला घाट मार्ग का चौड़ीकरण। (दूरी लगभग 15 किमी0)
  2. विकासखण्ड निघासन में बिलरायां-पनवारी राज्य मार्ग संख्या 21 के किमी0 20 से 27 (निघासन चैराहे से अदलाबाद तक) चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य।
  3. विकासखण्ड निघासन में खैरीगढ़ और मांझा के बीच जौरहा नदी पर पुल का निर्माण कार्य।
  4. विकासखण्ड पलिया में सम्पूर्णानगर-महंगापुर मार्ग से परसपुर लिंक मार्ग पर स्थित मिर्चिया नदी पर पुल निर्माण कार्य।
  5. सीतापुर-लखीमपुर फोर लेन मार्ग से 200 शैय्या मातृ एवं शिशु चिकित्सालय तक (ओयल-ललवापुर-खीरी मार्ग) दूरी लगभग 800 मी0 व 12 मी0 चौड़ीकरण/उक्त मार्ग पूर्व से पी0डब्लू0डी0 का है।
  6. राज्य मार्ग संख्या 135 व राज्य मार्ग संख्या 21 जिस पर प्रस्तावित मेडिकल कालेज भी है लखीमपुर-देवकली-अलीगंज मार्ग लम्बाई 25.600 किमी0।
  7. बेलराया-पनवारी मार्ग राज्य मार्ग संख्या 21 को शहर के अन्दर से लखीमपुर-सीतापुर फोर लेन मार्ग तक चौड़ीकरण 10 मीटर। मार्ग की लम्बाई 10 किमी0।
  8. दुधवा-चन्दनचैकी मार्ग को लखीमपुर-दुधवा राज्य मार्ग संख्या 90 से निकलकर चन्दनचैकी जायेगा हेतु 10 मीटर चौड़ीकरण। मार्ग की लम्बाई 3.350 किमी0। मोहम्मद आरिफ
    जिला प्रभारी लखीमपुर खीरी
    दैनिक महाराजगंज न्यूज़

Share this:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!