लखीमपुर खीरी
Trending

सीएम ने खीरी के ग्राम मसानखंभ के प्रधान से किया वर्चुअल संवाद

लखीमपुर खीरी

शिवचरण जी, आप कैसे हैं? नमस्ते : सीएम
लखीमपुर खीरी 28 मई 2021। शुक्रवार की शाम कलेक्ट्रेट स्थित जिला इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तहसील व विकास खंड पलिया के ग्राम मसानखंभ के प्रधान शिवचरण ने डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह सीडीओ अरविंद सिंह, डीपीआरओ सौम्य शील सिंह की मौजूदगी में वर्चुअल संवाद किया। इसके अतिरिक्त जिले के सभी प्रधान भी अपने अपने ग्राम सभाओं से सीधे वर्चुअल जुड़े।

इस वर्चुअल संवाद कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 10 जिलों के एक-एक प्रधानों से सीधे वर्चुअल संवाद किया। शाम 4:33 पर सीएम योगी ने तहसील व विकासखंड पलिया के ग्राम मसानखंभ के प्रधान शिवचरण ने बातचीत कर उनका कुशल क्षेम जाना।

सीएम ने कहा कि शिवचरण जी, आप कैसे हैं? नमस्ते! आपने क्या काम किया, जो निर्विरोध चुने गए। प्रधानी का आपका कौन सा टर्म है। प्रधान शिवचरण ने बताया कि ईमानदारी से किए गए कार्यों के बलबूते वह तीन बार से लगातार प्रधान रहे। वही चौथी बार निर्विरोध निर्वाचित हुए। सीएम ने शिवचरण द्वारा ग्राम पंचायत में कराए गए कामों की जानकारी ली। सीएम ने पूछा कि गांव में कोई एफपीओ गठित है। इसपर शिवचरण ने बताया कि एफपीओ गठित न होकर महिलाओं के समूह गठित है। सीएम ने सुझाव दिया कि एफपीओ को सृजित कर कृषि उत्पाद को बाजार तक पहुंचाने में जिला प्रशासन का अपेक्षित सहयोग ले।

सीएम ने कहा कि लखीमपुर-खीरी की थारू जनजाति की महिलाएं जो उत्पाद बनाती हैं, उसे प्रदेश सरकार ने “एक जिला एक उत्पाद”(ओडीओपी) में रखा। इसमें काम कराइये महिलाओं को बहुत लाभ होगा। शिवचरण जी आप सचमुच लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। सीएम ने पंचायत चुनाव निर्विरोध व लगातार चौथी बार प्रधान चुने जाने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि सचमुच लोकतांत्रिक संस्था की नींव ग्राम पंचायत को अपने कार्यों व लोकप्रियता से और अधिक मजबूत बनाएं। सीएम ने 03 मिनट 38 सेकंड तक बातचीत की। इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश आनंदीबेन पटेल ने प्रदेश के सभी नवनिर्वाचित प्रधानों का मार्गदर्शन एवं आशीर्वचन प्रदान किए।

मोहम्मद आरिफ
जिला प्रभारी लखीमपुर खीरी
दैनिक महाराजगंज न्यूज़

Share this:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!