महराजगंज

एबीवीपी के तत्वधान में गांव- गांव कराए जा रहे हैं थर्मल स्क्रीनिंग

चिउरहां महराजगंज: कोरोना के हालातों को सुधारने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जमीनी स्तर पर मोर्चा संभाला है। गांव- गांव जाएंगे, कोरोना मुक्त बनाएंगे” आरोग्य अभियान के तहत कार्यकर्ता ग्रामीण इलाकों में पहुंच कर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करनें के साथ ऑक्सीजन लेवल भी चेक कर रहे हैं।इसी क्रम में अभियान के 9वें दिन राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य शिवानन्द पांडेय चिउरहां गांव में घर घर जाकर स्वयं लोगों का स्क्रीनिंग किया।
राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य शिवानन्द पांडेय ने बताया कि इस अभियान के 9वें दिन आज जिले के विभिन्न गावों को कोरोना मुक्त बनाने के लिए विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ता घर-घर पंहुचे।इस अभियान के तहत कार्यकर्ता गावों में जाकर थर्मल स्कैनर के माध्यम से लोगों का तापमान जांच रहें हैं जिनका तापमान अधिक है उन्हें कोरोना किट भी वितरण की जा रहा है।साथ ही ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन लेवल चेक करना तथा वैक्सिनेशन के लिए अभियान चला कर जागरूक किया जा रहा है।
शिवानन्द पांडेय ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में लोग ज्यादा जागरूक नहीं है, उन्हें इस भयानक बीमारी का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल हो रहा है और कई लोग जांच कराने में भी नहीं जा रहे,ऐसे में हालात विकराल रूप न ले लें, इसीलिए एबीवीपी ने “गांव- गांव जाएंगे, कोरोना मुक्त बनाएंगे” आरोग्य मिशन चलाया है।इस अभियान के लिए जिले में कुल 96 कार्यकर्ताओं की 24 टोलियां लगातार काम कर रही हैं।
स्क्रीनिंग करने वालों में अवधूतेश्वर, मयंक मणि त्रिपाठी,अमितेश शर्मा,आयुष ,आदित्य पाठक,मोनू,शिवम कुमार, अभिषेक,राधेश्याम, अमन, अमरदेव जैसे प्रमुख लोग लगे हैं।

Share this:

Amrit Jaiswal

Riporter Ghughli

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!