दैनिक महाराजगंज न्यूज़ पोर्टल आप सभी देशवाशियो से निवेदन करता है , कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और लॉकडाउन का पालन करें !
IFRAME SYNC
दैनिक महाराजगंज

किसान फसल बचने में त्रस्त आला अधिकारी अपने में मस्त, इधर कोरोना काल की मार उधर बेसहारा पशुओं से परेशान

पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र में बेसहारा जानवरों की फौज बर्बाद कर रही किसानों की फसल

महराजगंज/आनंदनगर/समरधीरा
अभिषेक कुमार वर्मा

●किसान दिन में खेतों में काम करते हैं। तो रात में फसलों की रखवाली

●पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र के सभी इलाकों में बड़ी समस्या बन गए हैं। बेसहारा पशु

महराजगंज जनपद के पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र के दर्जनों गांवों में बेसहारा पशुओं की फौज से काफी त्रस्त है। दर्जनों गांवों के किसान व आम जनता इन दिनों बेसहारा पशुओं के कहर से त्रस्त है। खास तौर पर किसानों में इनको लेकर काफी आक्रोश है। सरकार की ओर से समाधान करने के लिए निर्देश पर निर्देश और तारीख पर तारीख दी जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में फसल की बर्बादी से बेबस किसान पशुओं को कभी इधर तो कभी उधर करने में पुरी रात बिता दे रहें हैं। इस बरसात के सीजन में बेबस किसान परिवार को छोड़कर कीड़े मकोड़े के बीच रह रहे हैं। और आला अधिकारियों मुँह में कलम दबाएं बेबस किसानों को आस्वासन पे आस्वासन दे रहें हैं। किसानो का कहना है। कि गौशालाओं की स्थिति खंडहर में तब्दील हो रहीं हैं। और राष्ट्रीय गौ रक्षा दल के कार्यकर्ता भी हाथ पे हाथ धरे बैठें हैं। इधर कोरोना काल की मार उधर बेसहारा पशुओं से परेशान किसान जाए कहा पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र में बेसहारा मवेशी किसानों को लिए सिरदर्द बन गए हैं। गाय बैल आदि पशु फसलों को चर रहे हैं। जिससे किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। समरधीरा, लक्ष्मीपुर, मोहनापुर, रानीपुर, सुधारपुर, अमहवा, हरैया रघुवीर, शाहपुर जंगल, करमहवा, महादेवा काशीराम, सोहरवालिया कला, हथियागढ़, सैल्दह उर्फ कवलदह, सिंहपुर थरौली, रघुनाथपुर, धुसवा कला, सहित दर्जनों गाँव के किसान दुर्विजय यादव, जीतन यादव, अतुल तिवारी, विजय, बुद्धु यादव, छोटेलाल, पप्पू साहनी, विनोद साहनी, अलगायन, कोदई यादव, समेत सैकड़ों किसान इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।
इस सम्बंध में जिलाधिकारी महराजगंज डॉ० उज्ज्वल कुमार से जब फोन पर बात हुई। तो उन्होंने कहा कि जाँच कराकर उन्हें गोसदन भेजवा दिया जायेगा।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Open chat
Hello
how can i help you.