पंजाब

जिला शिक्षा अधिकारी सतिंदर बीर सिंह ने पुस्तकालय लंगर के तहत विभिन्न स्कूलों का किया दौरा।

     विद्यार्थियों से पुस्तकों की निकटता बढ़ाने का विभाग का सराहनीय प्रयास :सतिंदर बीर सिंह

अमृतसर:विक्रमजीत सिंह

पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला और सचिव स्कूल शिक्षा पंजाब के नेतृत्व में पंजाब शिक्षा विभाग ने राज्य के सरकारी स्कूलों के छात्रों के बीच किताबें फिर से शुरू करने का फैसला किया है। लाइब्रेरी लंगर अभियान सभी में शुरू किया गया ।


इस अभियान के तहत जिला स्तर पर जिले के सभी उच्च प्राथमिक सरकारी स्कूलों में पुस्तकालय लंगर के उद्घाटन का औपचारिक उद्घाटन सतिंदर बीर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी (सेक) अमृतसर ने राजकीय उच्च न्यायालय के प्रांगण में एक साधारण लेकिन प्रभावशाली समारोह के दौरान किया। इस समय स्कूल प्रांगण के शिक्षक, छात्र और उनके अभिभावक आमने-सामने हैं। सतिंदर बीर सिंह ने कहा कि शिक्षा विभाग का यह अभियान एक सराहनीय कदम है और वर्तमान समय में इसकी बहुत जरूरत है। उन्होंने कहा कि महामारी के कारण छात्र घर में रहकर किताबों से दूर रह रहे हैं लेकिन इस अभियान से छात्रों में किताबें पढ़ने का जज्बा और विकसित होगा। उन्होंने कहा कि जिले के सभी स्कूलों में आयोजित लंगर के दौरान छात्रों को 2 लाख से अधिक पुस्तकें जारी की जा चुकी हैं।
इसके बाद उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जंडियाला गुरु, शासकीय मध्य विद्यालय अब्दाल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नौशेरा द्वारा स्थापित पुस्तकालय लंगर का निरीक्षण किया और विद्यार्थियों को विभिन्न भाषाओं की पुस्तकें व साहित्य पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। उनके साथ प्रिंसिपल अमरजीत सिंह सुल्तानविंड, श्रीमती दीपिका डीन हेड गवर्नमेंट मिडिल स्कूल अब्दाल, दविंदर कुमार मंगोत्रा सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर भी थे।

Share this:

विक्रम जीत सिंह

जिला प्रभारी अमृतसर (पंजाब)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!